उबाऊ पुश नोटिफिकेशन को इस तरह करें फिक्स

0
59

स्मार्टफोन यूजर्स को प्रतिदिन कई सारे पुश नोटिफिकेशन मिलते हैं। फोन की स्क्रीन हमेशा नोटिफिकेशन से भरी होती है। सुबह से लेकर शाम तक और इसके अलावा रात में भी अलग-अलग एप के पुश नोटिफिकेशन आते रहते हैं। ऐसा नहीं है कि यह समस्या सिर्फ स्मार्टफोन पर ही होती है, बल्कि डेस्कटॉप पर भी नोटिफिकेशन की भरमार होती है। इसके अलावा, हमारा ब्राउजर भी बार-बार हमें नोटिफिकेशन को ऑन करने के लिए अलर्ट भेजता रहता है। आईए आज हम आपको पुश नोटिफिकेशन को कंट्रोल करने का तरीका बताते हैं-

सबसे पहले अपने आईफोन की सेटिंग्स में जाएं। फिर फोन की स्क्रीन के लेफ्ट हैंड साइड में नोटिफिकेशन सेंटर में जाएं। इसके बाद जब तक एप की लिस्ट न दिखाई दे, स्वाइप करते रहें। अब आप जिस एप के नोटिफिकेशन बंद करना चाहते हैं, उसे खोजें और फिर उस पर टैप करें। एंड्रॉयड फोन में भी आप इसी तरह पुश नोटिफिकेशन को ऑफ कर सकते हैं। सबसे पहले आप अपने फोन की सेटिंग्स में जाएं। फिर इसके बाद नोटिफेकिशन में जाएं। इसके बाद ‘ऑल एप’ पर क्लिक करें। अब आप जिस एप का पुश नोटिफिकेशन ऑफ करना चाहते हो, उस पर क्लिक करके ऑफ कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के वक्त रिंग होने वाली रिंग को भी आप बंद कर सकते हैं। आप अलर्ट साउंड को None पर क्लिक करके बदल सकते हैं। सभी एप का आप एक-एक कर नोटिफिकेशन ऑफ कर सकते हैं। फिलहाल, अभी ऐसा कोई जुगाड़ नहीं है कि आप एक साथ सभी एप के नोटिफिकेशन को ऑफ कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here