पहली अक्टूबर से बदल जाएगा बैंकों में काम का समय, जान‍िए क्‍या होगी नई व्‍यवस्‍था lucknow news

0
85
लखनऊ के बैंक ग्राहकों ने इस समय को बताया काम के लिए मुफीद। डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज के निर्देश पर मांगे गए थे सुझाव।

लखनऊ, (पुलक त्रिपाठी)। अब बैंकिंग सेवाएं सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक मिलेंगी। बैंकों की ओर से मांगे गए सुझाव में ग्राहकों ने इस समय को सुविधाजनक बताया है। अभी लखनऊ में अधिकांश बैंकों में काम का समय सुबह 10.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक का है।

आइबीए ने द‍िए थे ये न‍िर्देश

केंद्रीय वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज (डीएफएस) के निर्देश पर आठ अगस्त को इंडियन बैंक एसोसिएशन (आइबीए) ने देश के सभी बैंकों को ग्राहकों की सुविधानुसार बैंकिंग सेवाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए थे। आइबीए ने तीन समय निर्धारित किए और उनमें से किसी एक को लागू किए जाने का सुझाव दिया। इस पर लीड बैंक मैनेजर ने बैंक शाखाओं की ओर से ग्राहकों से राय ली। अधिकांश बैंक ग्राहकों ने सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक का समय उपयुक्त बताया। समय बदलने के सुझाव का लीड बैंक मैनेजर स्तर पर प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। जिसे राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी के समक्ष रखा जाएगा।

राज्‍य स्‍तरीय बैठक में रखा जाएगा सुझाव

लखनऊ के लीड बैंक मैनेजर वीबी मिश्रा ने बताया क‍ि 24 अगस्त को जिला स्तरीय कमेटी की बैठक निर्धारित है। उसमें ग्राहकों के सुझाव को पास कराने के बाद 31 अगस्त तक राज्य स्तरीय बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा। पहली अक्टूबर से बैंकों काम का समय सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here