जिला पंचायत सीईओ महोदय खो चुके हैं अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के सामने अपनी वरियता

0
91

जिला पंचायत कार्यालय शिवपुरी में रहता है अविवस्थाओं का आलम 

जिला पंचायत सीईओ महोदय के कार्यालय में रहते हुए ही आज कार्यालय में एक अलग ही नजारा देखने को मिला ।


जिला पंचायत कार्यालय में पदस्थ इकबाल कुर्रेशी ( सहायक प्रभारी अधिकारी ) प्रधानमंत्री आवास योजना 4 बजे के लगभग अपने चेम्बर से नदारद थे । उसी समय एक पंचायत लेबर का कर्मचारी श्रीनिवास धाकड़ ( रोजगार सहायक )ग्राम पंचायत कार्या सत्ता के नशे में चूर रहकर अधिकारी के चेम्बर में उनकी कुर्सी पर ऐसे विराजमान हो जाता है कि जैसे वो कुर्सी किसी वरिष्ठ अधिकारी की न होकर , वो ही व्यक्ति उस कुर्सी पर पदस्थ हो और जब उस व्यक्ति से अधिकारी की कुर्सी पर बैठने का कारण पूछा गया तो वह बोला कि कुर्सी किसी की नहीं होती । इस तरह की वाणी को बोलकर उनके द्वारा अपने आप को एक अद्वितीय व्यक्ति साबित करने की कोशिश की गई । उस समय ये सारा नजारा जनपद पंचायत कार्यालय कोलारस में पदस्थ विकास गोयल ( APO) सहायक कार्यक्रम अधिकारी कोलारस ,संजय सक्सेना ( AAO ) सहायक लेखा अधिकारी की आँखों के सामने ही ये सब घटना क्रम घटित हो रहा था और ये लोग सिर्फ मूक दर्शक बन कर ये सब तमाशा देख रहे थे ।

लेकिन सोचने बाला पहलू ये है कि इतना सब कुछ आँखों के सामने होने के बाद भी उन लोगों ने उस व्यक्ति को कुछ बोलना या हटाना क्यों मुनासिब नहीं समझा । उस जगह बैठे अधिकारियों का ये कृत्य काफी अशोभनीय नजर आया । और आखिर ये समझ से परे है कि ये सब किसकी मिलीभगत से एवं आशीर्वाद से सम्भव हो पा रहा है ।

इस प्रकरण में देखने बाला पहलू ये होगा कि वरिष्ठ अधिकारी गण इन लोगों पर कोई कार्यवाही कर पाते हैं या उस चेम्बर में बैठे लोगों की तरह ही मूक दर्शक बन कर रह जायँगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here