स्मार्टफोन से करनी है वीडियो एडिटिंग तो ये एप्स आएंगे काम, कमाल के हैं फीचर्स

0
21

इंटरनेट के इस दौर में अधिकतर लोगों के पास स्मार्टफोन है। अपने स्मार्टफोन से लोग तमाम तरह की फोटोग्राफी और वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे हैं। कई लोग फोन से वीडियो भी एडिट कर लेते हैं लेकिन कई लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। तो चलिए आज हम आपको कुछ वीडियो एडिटिंग मोबाइल एप के बारे में बताते हैं।

GoPro Quik
मोबाइल में वीडियो एडिटिंग के लिए गो प्रो क्विक एक बेहतरीन ऐप है। इसे यूज करना भी आसान है। इस एप के जरिए आप फटाफट वीडियो एडिट कर सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। इस एप की मदद से वीडियो में टेक्स्ट डाल सकते हैं, हालांकि सभी वीडियो में गो प्रो क्विक का लोगो रहेगा। इसमें 23 एडिटिंग स्टाइल मिलेंगे। इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

VivaVideo
विवा वीडियो एडिटिंह एप के बारे में को आप जानते ही होंगे। यह काफी लोकप्रिय वीडियो एडिटिंग एप है। इस वीडियो एप में कट/ट्रिम, मर्ज, स्लो-फास्ट, ब्लर बैकग्राउंड जैसे दमदार फीचर्स हैं। साथ ही आप वीडियो को सेव करने से पहले प्रीव्यू देख सकते हैं। इसके अलावा ऑडियो-वीडियो की स्पीड कंट्रोल के लिए भी टूल दिए गए हैं। वीडियो को फेसबुक, व्हाट्सऐप, मैसेंजर आदि पर शेयर भी कर सकते हैं।

InShot
इनशॉट भी एक बढ़िया वीडियो एडिटिंग एंड्रॉयड एप है। इस एप को कई बड़े यूट्यूबर और टिकटॉक यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। इस एप में कई तरह के मोड्स और फीचर्स मिलते हैं। साथ ही इस एप में सीधे तौर पर सोशल मीडिया पर शेयरिंग का भी विकल्प मिलता है। इस एप के जरिए आप यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए अलग-अलग साइज में वीडियो एडिट कर सकते हैं।

KineMaster 
इस वीडियो एडिटिंग एप्स के भी यूजर्स काफी हैं। प्ले-स्टोर से इसे एक करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। इसमें वीडियो के साथ-साथ वीडियो में टेक्स्ट, फोटो, स्टीकर, स्पेशल इफेक्ट, म्यूजिक एड करने जैसे मोड्स मिलेंगे। इस एप से आप टाइम्स लैप्स और स्लो मोशन वीडियो की स्पीड भी कंट्रोल किया जा सकता है।

AndroVid
इस एप में वीडियो एडिटिंग के लिए ट्रिमर, रिवर्स, मर्ज, वीडियो-ऑडियो मिक्सर, एनिमेटेड जिफ, स्लाइड शो, वीडियो रोटेट, टेक्ट्स ऐड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह एप आपको आसानी से गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here